दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में लगी इमारत में आग, 8 लोगों की बची जान

दिल्ली के इलाके ग्रेटर कैलाश में अफरा-तफरी का माहौल तब मच गया जब एक बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लग गई। यह जानकारी रविवार को बाहर निकल कर आई। जिस जगह आग लगी वहाँ से 8 लोगो को सही सलामत बचाकर बाहर निकाला गया। इसकी सूचना शनिवार रात 11:15 बजे दमकल प्रशासन को दी गई। इसके बाद दमकल दमकल विभाग ने अपनी 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचाई। दमकल के कर्मचारियो ने आग पर नियंत्रण पा लिया और आग को बुझा दिया गया आपको बता दें कि आग इतनी भयावह थी कि इस को बुझाने के लिए करीब 3 से 4 घंटे मशक्कत करनी पड़ी और रविवार सुबह के 3:50 पर पूरी तरह से आग बुझा दी गई।

ग्रेटर कैलाश दिल्ली का एक पॉश इलाका माना जाता है जहां पर आपको बेहतरीन रेजिडेंशियल कॉलोनी देखने को मिलती है साथ ही यहां पर ग्रेटर कैलाश के नाम से मेट्रो स्टेशन भी मौजूद है। ऐसे में हर सरकारी सुविधा भी तुरंत मुहैया कराई जाती है। जिस लिहाज से आग लगने के बाद तुरंत कार्यवाही हुई उस हिसाब से हम समझ सकते हैं कि यह इलाका अपने आप में ही काफी महत्वपूर्ण इलाका है।

आने वाले समय में प्रदूषण बढ़ने वाला है और प्रदूषण के बढ़ते ही करोना के मामले भी बढ़ते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि, अभी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आई है और जब तक करोना कि वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक कोरोना का डर बराबर बना रहेगा। मेट्रो में चढ़ते वक्त कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स का ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *